मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम हुआ शिक्षा मंत्रालय-राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

नई दिल्ली, 18 अगस्त (हि.स.). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय करने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को अपनी मंजूरी दे दी है. सोमवार रात प्रकाशित एक गजट अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया है. […]

मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम हुआ शिक्षा मंत्रालय-राष्ट्रपति ने दी मंजूरी
veegamteam

|

Aug 18, 2020 | 8:38 AM

नई दिल्ली, 18 अगस्त (हि.स.). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय करने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को अपनी मंजूरी दे दी है.

सोमवार रात प्रकाशित एक गजट अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में 29 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नई शिक्षा नीति को मंजूरी और मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय करने सहित कुछ बड़े फैसले लिए गए थे.

तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान 1985 में शिक्षा मंत्रालय का नाम बदलकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय कर दिया गया था. अगले साल 1986 में शिक्षा नीति को पेश किया गया था और बाद में 1992 में इसमें संशोधन किया गया था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील

Latest News Updates

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla