भारत रत्न अटल बिहार वाजपेयी ने राजनीति को राष्ट्रहित का साधन मानाः राम माधव

अटल जी की दूसरी पुण्यतिथि पर भाजपा पटना महानगर ने आयोजित की श्रद्धांजलि सभा देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर रविवार को भाजपा पटना महानगर की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि देश का विपक्ष सत्ता […]

भारत रत्न अटल बिहार वाजपेयी ने राजनीति को राष्ट्रहित का साधन मानाः राम माधव
veegamteam

|

Aug 16, 2020 | 7:29 PM

  • अटल जी की दूसरी पुण्यतिथि पर भाजपा पटना महानगर ने आयोजित की श्रद्धांजलि सभा

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर रविवार को भाजपा पटना महानगर की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि देश का विपक्ष सत्ता के लिए कुछ भी कर सकता है. अटल जी ने कहा था, सत्ता और विपक्ष को देश के हित में साथ रहना चाहिए. आज भारत का विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये जा रहे देशहित के कार्यों तथा सेना के मनोबल को गिराने सहित भारत की सभी संवैधानिक संस्था का अपमान करता है. ऐसा लगता है आज भी अटल जी हमारे बीच में है.

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी कहा करते थे कि पद तो आते-जाते रहते हैं. सब कुछ पूर्व हो जायेगा, लेकिन उन्होंने राजनीति को राष्ट्रहित का साधन माना. अटल जी के नेतृत्व में देश की विकास दर 8 प्रतिशत थी. 23 दलों की सरकार को चलाकर अटल जी ने गठबंधन धर्म को पवित्रता देने का प्रयास किया. बिहार में भी लगभग 15 वर्षों से गठबंधन की सरकार चल रही है. अटल जी को पार्टी के अलावा विपक्ष के लोग भी सुनते थे. राष्ट्रहित पर हम सब एक हैं. भाजपा गठबंधन धर्म का पालन करती है. बिहार की जनता पुनः बिहार की एनडीए सरकार को आशीर्वाद देगी.

श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता भाजपा पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने की. सभा में मुख्य रूप से बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा, प्रदेश सह संगठन महामंत्री शिवनारायण महतो, प्रदेष महामंत्री व विधायक डॉ. संजीव चैरसिया, विधायक नितिन नवीन, मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी, जनक राम, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अभय गिरी, प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा, प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शम्भू, अमृता भूषण, पूनम शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, राजेश झा राजू, पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव रंजन, प्रदेश कार्यालय मंत्री सतपाल नरोत्तम, पटना महानगर के महामंत्री विनय केशरी, संजय कुमार पप्पू, मनोज सिंह, उपाध्यक्ष उमेश सिन्हा, रवि सिंह, कोषाध्यक्ष निषांत कुमार, मीडिया प्रभारी नवनीत कुमार, निरंजन शर्मा, पटना महानगर के पूर्व अध्यक्ष सीताराम पांडेय, टीएन सिंह, किरण कुमारी, शोभा कुमारी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

राजनीति के अजातशत्रु थे अटल जीः सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अटल जी का बिहार से आत्मीय संबंध रहा है. ये बात खुद को अटल बिहारी कहते थे. बिहार के विकास में अटल जी का महत्वर्पूण योगदान रहा. पटना के जेपी सेतू, मुंगेर का पुल, बाढ़ में एनटीपीसी सहित अनेकों योजना अटल जी की देन है. अटल जी ने ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के माध्यम से स्वर्णिम चतुर्भूज योजना के तहत पूरे देश में सड़को का जाल बिछाया. वे राजनीति की अजातशत्रु थे. नेता प्रतिपक्ष के रूप में भारत का नेतृत्व कर उन्होंने अपनी क्षमता का लोहा मनवाया था. अटल जी राष्ट्र निर्माण के कार्य में सदैव निडरता से कार्य किया. परमाणु परीक्षण उसका उदाहरण है. अमेरीका के दबाव में न आकर परमाणु परीक्षण कर अपनी ताकत का अहसास पूरी दूनिया को कराया. अटल जी ने अमेरीका के राष्ट्रपति के आमंत्रण को ठुकराकर अपने मजबूत हृदय का परिचय दिया.

अटल जी के सपने को साकार कर रहे पीएम मोदीः डॉ. संजय जायसवाल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका सपना था कि अंधेरा एक दिन छटेगा और कमल खिलेगा. आज पूरे भारत में भाजपा अपनी जीत का पताका फहरा रही है. अटल जी सभी को व्यक्तिगत तौर पर पहचानते थे. भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल जी के सपने को पूरा कर रहे हैं. अटल जी जिस प्रकार से पूरे देश को सड़कों से जोड़ने का निर्णय लिया. आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेल, सड़क, पोर्ट और एयरपोर्ट सबो को एक साथ जोड़ने का निर्णय लिया है. देशहित में यह ऐतिहासिक फैसला है. भारत की सरकार अटल जी के सपने को साकार करने में लगी है.

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव

Latest News Updates

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla