बिहारः सीएम नीतीश ने सभी गांवों को सड़कों से जोड़ने का वादा किया

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी तक कोई भी ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सितंबर तक चुनाव की तारीखें ऐलान होने की आशंका जताई है. जानकारी के मुताबिक 2-3 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं. माना जा रहा […]

बिहारः सीएम नीतीश ने सभी गांवों को सड़कों से जोड़ने का वादा किया
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 21, 2020 | 12:44 PM

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी तक कोई भी ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सितंबर तक चुनाव की तारीखें ऐलान होने की आशंका जताई है.

जानकारी के मुताबिक 2-3 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि नवंबर का महीना खत्म होते-होते बिहार में चुनाव हो जाएंगे. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है.

इसी बीच सीएम नीतीश ने अधिकारियों को चुनाव के लिए तैयार रहने की बात कही है. चुनाव के मद्देनजर उन्होंने अधिकारियों से तेजी से काम करने को कहा है. नीतीश ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले सभी योजनाओं का काम पूरा कर लिया जाए.

गांवों को सड़कों से जोड़ने का वादा

वहीं सीएम नीतीश ने फिर से सरकार बनाने पर सभी गांवों को आपस में सड़कों के माध्यम से जोड़ने का वादा किया. उन्होंने ऐलान किया कि गांवों को आपस में जोड़ने के साथ साथ राज्य हाइवे और नेशनल हाइवे के साथ भी जोड़ा जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण सड़कों का चौड़ीकरण का काम तेजी के साथ चल रहा है. इसके अलावा सड़कों के किनारे वृक्षारोपण का काम भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण को काफी फायदा होगा. ग्रामीण सड़कों के सुधरने से ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को काफी राहत मिलेगी.

सीएम ने कहा कि बिहार की 89 फीसदी आबादी गांवों में रहती है, इसलिए उनकी सरकार का पूरा ध्यान गांवों के विकास पर रहता है. इसमें से 76 फीसदी लोगों की आजीविका कृषि पर निर्भर रहती है. किसानों के लिए कई योजनाओं पर काम चल रहा है, जिससे उनकी आमदनी को बढ़ाया जा सके.