भारतीय क्रिकेट जगत ने रैना को भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले सहित भारतीय क्रिकेट जगत ने बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना के शानदार” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. रैना, जिन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा […]

भारतीय क्रिकेट जगत ने रैना को भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं
veegamteam

|

Aug 16, 2020 | 8:53 AM

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले सहित भारतीय क्रिकेट जगत ने बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना के शानदार” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

रैना, जिन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के कुछ ही मिनटों बाद खुद भी संन्यास ले लिया, क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं.

कुंबले ने ट्वीट किया, “आपके शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए बधाई. आपके योगदान पर गर्व है. आपका अतिउत्साह हमेशा टीम पर दिखा. आपको दूसरी पारी के लिए बहुत शुभकामनाएं.”

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रैना को शीर्ष करियर के लिए बधाई दी. कोहली ने ट्वीट किया, “भावेश को एक शीर्ष करियर की बधाई. मुस्कुराते हुए आंखों के साथ हमेशा आगे बढ़ते रहिए.”

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया,”रैना ने भी इस दिन को चुना, हैरानी हुई है, सभी अच्छी चीजों का अंत हुआ, रैना तेरा क्या कहना, भारतीय जर्सी में बेस्ट लेफ्ट हेंड बल्लेबाजों में से एक, जब भी फील्ड कर होते थे तब उन्होंने अपना सौ फीसदी दिया है.”

पूर्व बल्लेबाज एस बद्रीनाथ ने रैना के साथ बल्लेबाजी में की गई साझेदारियों को याद करते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं.

भारतीय महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने ट्वीट किया,”भारत के लिए एक शानदार करियर के लिए बधाई हो रैना.”

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया,”शानदार करियर के लिए बधाई सुरेश, आपके डेब्यू टेस्ट में पार्टनरशिप और फील्ड पर हमारी बातें मुझे अभी भी याद है, भविष्य के लिए शुभकामनाएँ.”

2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य, रैना ने 30 जुलाई 2005 श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्‍होंने भारत की तरफ से 18 टेस्‍ट, 226 एकदिवसीय, और 78 टी20 मैच खेले हैं.

उनके नाम 768 टेस्‍ट रन है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है. वहीं 226 एकदिनी मैचों में रैना ने 5 हजार 616 रन बनाये हैं, जिसमें उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक है. वहीं, 78 टी20 मैचों में रैना के नाम 1605 रन है, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है. गेंदबाजी में उनके नाम 13 टेस्‍ट विकेट, 36 एकदिनी और 13 टी20 विकेट है

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla