‘दाउद’ को पनाह देने की बात पर ‘थूक कर चाट गया पाक’, पहले कहा कराची में है, रात को पलटी मारी

veegamteam

veegamteam | Edited By: Hemant Sajnani

Updated on: Sep 14, 2020 | 9:41 AM

पलटी मारने में पाकिस्तान का कोई जवाब नहीं है. पाकिस्तान ने दशकों बाद पहली बार कबूला ​था ​कि दाऊद इब्राहिम उनके मुल्क में है​​. लेकिन रात तक वो अपनी इस बात से पलट गया. पाक ने कल (शनिवार) सुबह कहा था कि 1993 मुंबई धमाकों का गुनहगार कराची में ही है. पाकिस्तान​ ने आतंकी फंडिंग […]

'दाउद' को पनाह देने की बात पर 'थूक कर चाट गया पाक', पहले कहा कराची में है, रात को पलटी मारी

पलटी मारने में पाकिस्तान का कोई जवाब नहीं है. पाकिस्तान ने दशकों बाद पहली बार कबूला ​था ​कि दाऊद इब्राहिम उनके मुल्क में है​​. लेकिन रात तक वो अपनी इस बात से पलट गया. पाक ने कल (शनिवार) सुबह कहा था कि 1993 मुंबई धमाकों का गुनहगार कराची में ही है.

पाकिस्तान​ ने आतंकी फंडिंग की निगरानी रखने वाली संस्था ​​फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF)​ की नजरों में खुद को पाक-साफ दिखाने के लिए अपने यहां के आतंकवादी संगठनों ​और आतंकवादियों की ​एक सूची जारी की है. इस लिस्ट में 1993 में मुंबई धमाकों का गुनहगार दाउद इब्राहिम का भी नाम था.

लेकिन रात को ही पाकिस्तान अपनी बात से पलट गया. रात होते-होते पाकिस्तान ने थूक कर चाटते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम उसकी जमीन पर नहीं है. देर रात पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि दाउद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि नहीं है.

दरअसल पाकिस्तान ने जो सूची जारी की थी उसमें ​1993 ​के ​मुंबई विस्फोटों का वांछित आतंकवादी दाऊद इब्रा​हिम​ का भी नाम था. इस लिस्ट में 26/11 ​के ​मुंबई हमले के साजिशकर्ता ​​ हाफिज सईद, मसूद अजहर ​​​समेत ​88 प्रतिबंधित ​​आतंकवादी संगठनों ​के नाम हैं. ​पाकिस्तान ने इन सभी और उनके आका​​ओं पर तथाकथित कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाने का दिखावा किया था.

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान कई सालों से संयुक्त राष्ट्र को ये सूची दे रहा है, इसमें कुछ भी नया नहीं है. और किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाना कोई नई बात नहीं है. पाक की पहली सूची के मुताबिक दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है. इसमें उसका पता व्हाइट हाउस, कराची लिखा गया था.

पाकिस्तान ​ने कल (शनिवार को) अपने यहां के ​88 आतंकवादी समूहों के सदस्यों पर अधिक प्रतिबंध ​लगाये हैं​.​​ सबसे बड़ी बात यह कि पा​​किस्‍तान आज तक अपने यहां दाऊद इब्राहिम के मौजूद होने की बात को नकारता रहा है. यह पहली बार है ​कि ​जब पाकिस्‍तान ने खुले तौर पर स्‍वीकार किया था कि दाऊद उसके यहां है. ​​​​

दाऊद पाकिस्तान के कराची में रहता है.​ ​​इसके अलावा ​ जमात-उद-दावा के हाफिज सईद अहमद, ​जैश-ए-मोहम्मद के मौलाना मसूद अजहर और जकीउर रहमान लखवी ​के भी नाम ​सूची में ​हैं​.​​ ​ज​की उर रहमान का नाम 2015 से ​इस ​सूची में है​​. ​

Latest News Updates

Follow us on

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla