MP: उमा भारती और जयभान सिंह पवैया को मिला राम मंदिर शिलान्यास में शामिल होने का न्यौता

भोपाल, 01 अगस्त (हि.स.). अयोध्या में पांच अगस्त को बहुप्रतिक्षित राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं इसका शिलान्यास करेंगे. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तिथि करीब आ गई है. भूमि पूजन में कोरोना के चलते देश के चुनिंदा लोग ही शामिल हो रहे हैं. भूमिपूजन में शामिल […]

MP: उमा भारती और जयभान सिंह पवैया को मिला राम मंदिर शिलान्यास में शामिल होने का न्यौता
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 01, 2020 | 2:08 PM

भोपाल, 01 अगस्त (हि.स.). अयोध्या में पांच अगस्त को बहुप्रतिक्षित राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं इसका शिलान्यास करेंगे. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तिथि करीब आ गई है. भूमि पूजन में कोरोना के चलते देश के चुनिंदा लोग ही शामिल हो रहे हैं.

भूमिपूजन में शामिल होने वाले अतिथियों की लिस्ट को भी अंतिम रूप दिया जा चुका है. मध्य प्रदेश से यह मौका भाजपा के दो फायर ब्रांड नेताओं को ही मिला है. पहली हैं प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और दूसरे हैं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया. दोनों ही नेता रामजन्म भूमि आंदोलन से लंबे समय से जुड़े हुए हैं. यही कारण है कि इन दोनों नेताओं को आमंत्रण आया है.

मंदिर आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साध्वी उमा भारती भी 5 अगस्त को भूमि पूजन में शामिल होंगी. दोनों को रामजन्म भूमि न्यास ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देश दिए हैं.

उमा भारती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘मैं एक समाचार आप सबके साथ शेयर कर रही हूं जिसे जानने के लिए आप सब उत्सुक थे. मुझे अभी अयोध्या जी के राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मैं 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या जी पहुंच जाऊं एवं उनके निर्देश के अनुसार मुझे 6 अगस्त तक अयोध्या जी में ही रहना होगा.

मैं अभी 30 जून को भी अयोध्या जी गई थी एवं रामलला के दर्शन किए थे, आरती में भाग लिया था. अब मुझे फिर रामलला के दर्शन का मौका मिलेगा. गौरतलब है कि दोनों ही नेता रामजन्म भूमि आंदोलन से लंबे समय से जुड़े हुए हैं. न्यास ने जो संदेश दोनों नेताओं को भेजा है, उसमें कहा गया है कि 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या पहुंच जाएं और 6 अगस्त की शाम तक वहीं रहें.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय