लखनऊ: देवरिया सदर सीट से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का निधन,समर्थकों में शोक की लहर

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले की सदर सीट से बीजेपी विधायक (BJP MLA) जन्मेजय सिंह (Janmejay Singh) का गुरुवार देर रात करीब 12.30 बजे लखनऊ (Lucknow) के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया. वह 75 साल के थे. बताया जा रहा है कि विधायक जन्मेजय सिंह कई महीनों से बीमार […]

लखनऊ: देवरिया सदर सीट से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का निधन,समर्थकों में शोक की लहर
veegamteam

|

Aug 21, 2020 | 9:18 AM

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले की सदर सीट से बीजेपी विधायक (BJP MLA) जन्मेजय सिंह (Janmejay Singh) का गुरुवार देर रात करीब 12.30 बजे लखनऊ (Lucknow) के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया. वह 75 साल के थे.

बताया जा रहा है कि विधायक जन्मेजय सिंह कई महीनों से बीमार चल रहे थे. इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. बता दें कि 4 महीने पहले भी दिवंगत विधायक जन्मेजय सिंह को माइनर हार्ट अटैक पड़ा था.

जन्मेजय सिंह के निधन की खबर मिलते ही उनके समर्थकों में शोक फैल गया. शुक्रवार की सुबह ही बड़ी संख्या में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और समर्थक उनके आवास पर पहुंच गए. लोग सोशल मीडिया पर भी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

विधायक जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई 1945 को देवरिया में हुआ था. जन्मेजय सिंह बीजेपी से लगातार दो बार से विधायक थे. उनके तीन बेटे और चार बेटियां हैं. वो वर्ष 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बसपा (BSP) के टिकट पर विधायक बने. बाद में 2002 में हुए आम चुनाव में सपा के शाकिर अली से हार गए.

2007 में वह बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे. साल 2012 में उन्होंने बसपा प्रत्याशी प्रमोद सिंह को हराया था, वहीं 2017 में उन्होंने सपा के उम्मीदवार जेपी जायसवाल को बड़े अंतर से मात देकर जीत हासिल की थी.

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla