अयोध्या की रामलीला में मनोज तिवारी, रवि किशन और विन्दु दारा सिंह निभाएंगे ये किरदार

नई दिल्ली. अयोध्या में होने जा रही है विश्व की सबसे बड़ी रामलीला जिसमें बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका निभा रहे हैं, शहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे और सीता और राम की भूमिका में बहुत बड़े फिल्म स्टार अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे. गोरखपुर […]

अयोध्या की रामलीला में मनोज तिवारी, रवि किशन और विन्दु दारा सिंह निभाएंगे ये किरदार
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 14, 2020 | 4:38 PM

नई दिल्ली. अयोध्या में होने जा रही है विश्व की सबसे बड़ी रामलीला जिसमें बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका निभा रहे हैं, शहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे और सीता और राम की भूमिका में बहुत बड़े फिल्म स्टार अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे.

गोरखपुर सांसद और फिल्म स्टार रवि किशन और भोजपुरी फिल्म स्टार, बीजेपी सीनियर नेता मनोज तिवारी अयोध्या में होने जा रही रामलीला में किरदार निभाते नजर आएंगे.

ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं मुंबई के जाने-माने ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल. इस रामलीला को डायरेक्ट करने जा रहे हैं प्रवेश कुमार और इसमें बॉम्बे के जाने-माने एक्शन डायरेक्टर कुमार देव गोरा जी एक्शन डायरेक्ट कर रहे है.

हमारी बातचीत हुई जो इस रामलीला को प्रस्तुत करने वाले हैं बॉबी मलिक जी से उन्होंने बताया कि हम लोग 5 साल से लेकर दिल्ली में दो जगह रामलीला कर चुके हैं और 5 साल से लेकर दिल्ली में फिल्म स्टार के साथ रामलीला कर रहे थे. और मेरी कई सालों से इच्छा थी कि मैं श्री राम जी की जन्म भूमि अयोध्या में रामलीला करूं.

मुझे इसमें बड़ी खुशी हुई जब मैने विन्दु दारा सिंह जी को बताया कि मैं रामलीला करने जा रहा हूं और हनुमान जी का रोल आप से करवाना चाहता हूं तो उन्होंने एकदम से हामी भर दी. विंदू दारा सिंह जी मैं बोला कि राम जन्मभूमि अयोध्या में होने जा रही रामलीला के अंदर मुझे हनुमान जी का किरदार निभाने के लिए दिया गया है. इससे बड़ा सौभाग्य मुझे प्राप्त नहीं हो सकता है.

मेरे पिता श्री दारा सिंह जी उन्होंने कई फिल्मों, टीवी सीरियल के अंदर हनुमान जी की भूमिका निभाई और मैंने भी उनके आशीर्वाद से कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में हनुमान जी की भूमिका निभाई.

सांसद( गोरखपुर), बीजेपी के सीनियर नेता और फिल्म स्टार रवि किशन जी भरत की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने बोला बॉबी मलिक वह नाम है जिन्होंने अपनी इमेज से कभी समझौता नहीं किया. सुपरस्टार, बीजेपी के सीनियर नेता, पूर्व दिल्ली अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी जी अंगद का रोल कर रहे हैं.

उन्होंने कहा बॉबी मलिक पुराने अनुभव धारक है इन्होंने आज तक जो भी किया है अच्छा किया है और दिल्ली की रामलीला को बनाने वाले बॉबी मलिक है. बॉबी मलिक बॉलीवुड का जाना माना नाम है और यह रामलीला इस साल ऑनलाइन दिखाई जाएगी यदि सब कुछ ठीक रहा तो दर्शकों को यह रामलीला मंच पर भी दिखाई जाएगी.

अगर कोरोना का ऐसी ही माहौल रहा तो यह ऑनलाइन टीवी चैनल इंस्टाग्राम लाइव, फेसबुक, यूट्यूब, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी. यह रामलीला अयोध्या में होगी पर ऑनलाइन दिखाया जाएगा. माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद से यह रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला कहलाएगी.