धोनी का संन्यास चौंकाने वाला था : केएल राहुल

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास चौंकाने वाला था, क्योंकि टीम के सभी साथी पूर्व कप्तान को सम्मान के साथ विदाई देना चाहते थे. धोनी ने 15 अगस्त को अपने 16 साल के लंबे करियर को विराम देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. […]

धोनी का संन्यास चौंकाने वाला था : केएल राहुल
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 19, 2020 | 1:48 PM

विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास चौंकाने वाला था, क्योंकि टीम के सभी साथी पूर्व कप्तान को सम्मान के साथ विदाई देना चाहते थे.

धोनी ने 15 अगस्त को अपने 16 साल के लंबे करियर को विराम देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

राहुल ने कहा,”यह काफी चौंकाने वाला था. मैं ईमानदारी से कहूं तो दिल टूट गया था. मुझे यकीन है कि हम सभी जिसने भी उनके नीचे खेला है,सभी उन्हें सम्मान के साथ विदाई देना चाहते थे. मैं चाहता था कि वह अभी खेलें. हमारे पास उनके लिए कुछ खास करने का अवसर हो सकता था.”

उन्होंने कहा, ”धोनी ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने सही अर्थो में हमें गाइड किया है. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हमें कभी बदलने के लिए नहीं कहा. उन्होंने हमें खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दिया. उन्होंने हमें सिखाया कि कैसे अपनी गलतियों से सीखा जा सकता है. वह हमारे सवालें के जवाब देने के लिए हमेशा मौजूद रहे.”

इससे पहले राहुल ने धोनी के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा था, ”शब्द कम पड़ जाते हैं. शुक्रिया माही भाई, आपके धैर्य, आपके मार्गदर्शन और निरंतर समर्थन के लि. आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगे और इसका कारण है कि हम में से कई लोग हमारे सपनों में विश्वास करते हैं. 7 फोरएवर.”

उल्लेखनीय है कि धोनी ने 15 अगस्त की शाम अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. धोनी ने इंस्टाग्राम पर ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ गाने के साथ एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए धोनी ने लिखा- ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए.’

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील