हिमाचलः 7 सितंबर से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र

शिमला, हिमाचल प्रदेश। कोरोना काल में प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 सिंतबर से शुरू हो रहा है. 18 सितंबर तक चलने वाले इस मानसून सत्र में दस बैठकें होगी. मानसून सत्र के लिए सभी विधायक मंगलवार से आनलाइन प्रश्न भेज सकते है. ये प्रश्न लास्ट सिटिंग से 15 दिन पहले तक ही लिए जाएंगे. […]

हिमाचलः 7 सितंबर से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र
veegamteam

|

Aug 18, 2020 | 7:38 PM

शिमला, हिमाचल प्रदेश।

कोरोना काल में प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 7 सिंतबर से शुरू हो रहा है. 18 सितंबर तक चलने वाले इस मानसून सत्र में दस बैठकें होगी. मानसून सत्र के लिए सभी विधायक मंगलवार से आनलाइन प्रश्न भेज सकते है. ये प्रश्न लास्ट सिटिंग से 15 दिन पहले तक ही लिए जाएंगे.

कोरोना संकट काल को देखते हुए विधानसभा में दो गज दूरी का खास ख्याल रखा जाएगा, इसके लिए विधानसभा में विशेष तैयारियां की जा रही है. पहली बार विधानसभा में विधायकों के बीच पॉली कॉर्बोनेट शीट लगाई जा रही है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को बना कर रखा जा सके.

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए हैंड सेनेटाइजर और मास्क पहन कर सदन में आना अनिवार्य किया जाएगा. कोरोना संक्रमण के चलते विधानसभा का बजट सत्र 23 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. हालांकि उस समय सत्र की कुछ बैठकें बची थीं.

कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. 6 महीने के भीतर विधानसभा का सत्र बुलाना आवश्यक है. स्थगित सत्र की छह महीने की समयअवधि 22 सितंबर को पूरी हो रही थी. इससे देखते हुए सरकार ने सात सितंबर सत्र को बुलाने का निर्णय लिया.

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सात सितंबर से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार भी पूरी 35 बैठकें चाहती है, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए 23 मार्च को विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा है.

भारद्वाज ने कहा कि मॉनसून सत्र में 10 बैठकें होंगी और बाकी बची 10 बैठकों को अगले शीतकालीन सत्र में पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्जवल

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla