डिफेंडर सुरेंद्र कुमार अस्पताल में दोबारा हुए भर्ती

भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंद्र कुमार को कोरोना वायरस से ठीक होने के कुछ दिनों बाद वेन थ्रोम्बोसिस (वीटी) के कारण गुरुवार शाम बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरेंद्र को भारत के पांच अन्य खिलाड़ियों- कप्तान मनप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, वरुण कुमार, गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और स्ट्राइकर मनदीप सिंह […]

डिफेंडर सुरेंद्र कुमार अस्पताल में दोबारा हुए भर्ती
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 21, 2020 | 12:03 PM

भारतीय हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंद्र कुमार को कोरोना वायरस से ठीक होने के कुछ दिनों बाद वेन थ्रोम्बोसिस (वीटी) के कारण गुरुवार शाम बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सुरेंद्र को भारत के पांच अन्य खिलाड़ियों- कप्तान मनप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, वरुण कुमार, गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और स्ट्राइकर मनदीप सिंह के साथ सोमवार को संक्रामक बीमारी से उबरने के बाद बेंगलुरु के एसएस आदर्श मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की रिलीज़ के अनुसार, वीटी नामक बीमारी को कोविड के कई मामलों में एक जटिलता के रूप में देखा जाता है.पुनर्प्राप्ति अवधि के दौरान अधिक शारीरिक व्यायाम के कारण वीटी की संभावना बढ़ जाएगी.

साई ने कहा,”वीटी के कारण सुरेंद्र के दाहिने ऊपरी अंग में रक्त का थक्का बन गया है और इस कारण उन्हें दो से तीन दिनों की अवधि के लिए अस्पताल में दोबारा भर्ती कराया गया है, इस दौरान वीटी से ठीक होने के लिए उपचार और दवा दी जाएगी.

साई ने बयान में आगे कहा, “साई के अधिकारियों ने इलाज करने वाले डॉक्टर के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल की, जिसमें बताया गया कि सुरेंद्र कुमार की हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है।”

अन्य खिलाड़ियों के साथ सुरेंद्र को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद बेंगलुरु केंद्र में संगरोध के तहत रखा गया था.बता दें कि भारतीय हॉकी टीम के छह खिलाड़ी 10 से 12 अगस्त के बीच कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

मनदीप सिंह , जिनमें कोई शुरुआती लक्षण नहीं थे, को ऑक्सीजन स्तर में गिरावट के बाद साई द्वारा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था.बाद में, मनप्रीत, सुरेंद्र और तीन अन्य खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर उसी अस्पताल में ले जाया गया.वर्तमान में, राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 पुरुष और 24 महिला खिलाड़ी बेंगलुरु में हैं.शिविर के 30 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील