मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल

नई दिल्ली, 06 अगस्त (हि.स.). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उनके स्थान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को नया उपराज्यपाल नियुक्त किया है. राष्ट्रपति सचिवालय ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल […]

मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 06, 2020 | 8:13 AM

नई दिल्ली, 06 अगस्त (हि.स.). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. उनके स्थान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को नया उपराज्यपाल नियुक्त किया है.

राष्ट्रपति सचिवालय ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के रूप में गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति ने उनके स्थान पर मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया है. वह जिस दिन कार्यभार ग्रहण करेंगे उनकी नियुक्त उस तारीख से मानी जाएगी.

मनोज सिन्हा 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में मंत्री थे और उन्होंने दूरसंचार और रेल जैसे प्रमुख मंत्रालयों को संभाला था. वह पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. हालांकि वह 2019 में चुनाव हार गए थे.

उल्लेखनीय है कि लगभग नौ महीने तक जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी संभालने के बाद गिरीश चंद्र मुर्मू ने बुधवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 1985 बैच के आईएएस अफसर रहे मुर्मू गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव भी रहे थे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील