J&K: आतंकियों की नापाक हरकत नाकाम, श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग एक IED मिला

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की पहली सालगिरह कल (बुधवार को) है. इसको लेकर राज्य में अलगाववादी संगठन हिसंक प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं. इसके अलावा आतंकी भी घाटी को दहलाने की गंदी साजिश रच रहे हैं. श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज (मंगलवार) सुबह एक बड़ी साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया. […]

J&K: आतंकियों की नापाक हरकत नाकाम, श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग एक IED मिला
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 04, 2020 | 10:49 AM

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की पहली सालगिरह कल (बुधवार को) है. इसको लेकर राज्य में अलगाववादी संगठन हिसंक प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं. इसके अलावा आतंकी भी घाटी को दहलाने की गंदी साजिश रच रहे हैं.

श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज (मंगलवार) सुबह एक बड़ी साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया. श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना की 29 आरआर की रोड ओपनिंग टीम को एक आईईडी मिला. जवानों ने तुरंत इसको निष्क्रिय कर दिया.

रोड ओपनिंग टीम को यह आईईडी टप्पर पट्टन के पेट्रोल पंप के पास एक पुल के नीचे लगाया हुआ मिला. आईईडी मिलने पर रोड ओपनिंग टीम के जवानों ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया और उन्होंने तुरन्त आईईडी को निष्क्रिय कर दिया.

दो दिन के लिए कर्फ्यू लागू

प्रशासन को आशंका है कि उपद्रवी हिंसा फैलाने की योजना बना रहे हैं. साथ ही अलगाववादी और पाकिस्तान परस्त गुट इस दिन को काला दिवस मनाने का विचार कर रहे हैं. इस प्रकार की सूचना मिलने के बाद ही प्रशासन ने 4 अगस्त और 5 अगस्त को कर्फ्यू लगा दिया है. लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है.

पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि पुलिस के पास इस बात की जानकारी है कि अलगाववादी और पाकिस्तान परस्त गुट इन प्रदर्शनों की आड़ में हिंसा भी फैला सकते हैं. इसलिए श्रीनगर में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान पूरी घाटी में प्रतिबंध के दौरान आवश्यक सेवाओं और आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार के आवागमन पर पाबंदी रहेगी.