पीएम मोदी रविवार को करेंगे एक लाख करोड़ की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ

नई दिल्ली, 08 अगस्त (हि.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पीएम किसान योजना की छठवीं किस्त जारी करेंगे. इसके साथ ही वह कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार की सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग […]

पीएम मोदी रविवार को करेंगे एक लाख करोड़ की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 08, 2020 | 4:14 PM

नई दिल्ली, 08 अगस्त (हि.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पीएम किसान योजना की छठवीं किस्त जारी करेंगे. इसके साथ ही वह कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का भी शुभारंभ करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार की सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कृषि अवसंरचना कोष के तहत इस वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ करेंगे.

सरकार ने जुलाई में कृषि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए रियायती ऋण का विस्तार करने के लिए एक लाख करोड़ के कोष के साथ कृषि अवसंरचना कोष की स्थापना को मंजूरी दी थी. इसके साथ ही मोदी प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत 6वीं किस्त जारी करेंगे. 6वीं क़िस्त के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत/बच्चन