Sushant Singh Case: सीबीआई ने पहले दिन ही ली मुंबई पुलिस की 10 घंटे की क्लास

कुक नीरज सिंह से पूछा- दरवाजे का ताला टूटने के बाद कमरे में क्या देखा ? सीबीआई ने सुशांत के मित्र महेश शेट्टी को भी पूछताछ के लिए बुलाया राजबहादुर यादव मुंबई, 21 अगस्त (हि.स.). फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत प्रकरण में शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) की दो टीमों ने जांच […]

Sushant Singh Case: सीबीआई ने पहले दिन ही ली मुंबई पुलिस की 10 घंटे की क्लास
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 22, 2020 | 10:06 AM
  • कुक नीरज सिंह से पूछा- दरवाजे का ताला टूटने के बाद कमरे में क्या देखा ?
  • सीबीआई ने सुशांत के मित्र महेश शेट्टी को भी पूछताछ के लिए बुलाया

राजबहादुर यादव

मुंबई, 21 अगस्त (हि.स.). फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत प्रकरण में शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) की दो टीमों ने जांच के पहले दिन अलग-अलग जगहों पर अपना काम शुरू किया. एक टीम ने पुलिस महकमे के जांच अधिकारियों से बात की तो दूसरी टीम ने सुशांत के घर पर खाना बनाने वाले कुक नीरज से पूछताछ की.

तकरीबन दस घंटे तक बांद्रा पुलिस स्टेशन में मुंबई पुलिस की क्लास ली. इस दौरान सीबीआई ने मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेख त्र्यंबके से भी पूछताछ की.

सीबीआई की दूसरी टीम ने सुशांत सिंह के कुक नीरज सिंह से मैराथन पूछताछ में घटना वाले दिन के बारे गहन जानकारियां हासिल की हैं. उसने सुशांत के कमरे का ताला तुड़वाने वाले को बुलाने से लेकर कमरे के सीन के बारे में जानकारी दी है.

सीबीआई ने नीरज से यह भी जानना चाहा कि जब सुशांत के कमरे का दरवाजा खोला गया तो नीरज ने क्या कुछ देखा और उस दौरान और कौन-कौन घर में मौजूद था? सीबीआई यह जानना चाहती थी कि उस दिन का पूरा घटनाक्रम क्या रहा है और शुरुआती तौर पर जब उन लोगों ने सुशांत के मृत शरीर को देखा तो कमरे में क्या हालात थे?

सीबीआई ने इस दौरान नीरज से यह जानना चाहा कि आखिर 14 जून यानी जिस दिन सुशांत की मौत हुई है उससे कुछ वक्त पहले से सुशांत का बर्ताव कैसा था? क्या बर्ताव पहले के मुकाबले कुछ बदला हुआ था और क्या कुछ उन्होंने नीरज के साथ साझा किया और नीरज ने क्या कुछ उस दौरान समझा.

इतना ही नहीं रिया चक्रवर्ती के रोल को लेकर भी जांच एजेंसी सीबीआई ने नीरज से पूछताछ की. सीबीआई की टीम शनिवार को इस मामले में सुशांत के दूसरे कुक के साथ अन्य नौकरों से भी पूछताछ करने वाली है. साथ ही सीबीआई ने सुशांत के मित्र महेश शेट्टी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

सूत्रों के अनुसार सीबीआई अपनी शुरुआती जांच ने 8 जून को मालाड में दिशा सालियन के मौत के मामले पर फोकस कर रही है. दिशा सालियन सुशांत की मैनेजर थीं और उनकी लाश 8 जून को उनके मालाड स्थित निवास के नीचे पाई गई थी. मालवणी पुलिस ने इस मामले को भी आत्महत्या बताया है.

इसी प्रकार सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन में इस मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारियों से बात की है. दूसरी टीम ने उन पुलिस अधिकारियों के पूछताछ की जो घटना के बाद अभिनेता के घऱ सबसे पहले पहुंचे थे. उन जांच अधिकारियों से भी सीबीआई ने यही जानना चाहा कि आखिर जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने क्या देखा और उन्होंने पंचनामा क्या कुछ देखकर किया?

इसके साथ ही उन्होंने अपनी शुरुआती जांच किस आधार पर आगे बढ़ाई. बांद्रा पुलिस ने सुशांत मामले में 56 लोगों का स्टेटमेंट रिकार्ड किया है. सीबीआई ने सुशांत से जुड़ी हुई हर चीज को अपने कब्जे में लिया है. सीबीआई उन 56 लोगों से भी पूछताछ कर सकती है जिनसे मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई इस मामले में सुशांत के बांद्रा स्थित निवास पर जाकर वहां क्राइम सीन भी रिक्रिएट करने वाली है.

सीबीआई ने पहले दिन जिस तरीके से अपनी पूछताछ आगे बढ़ाई है तो उसका मकसद ये है कि सीबीआई जब सुशांत के घर पहुंचकर घटनाक्रम को पूरा रीक्रिएट करेगी तो उसमें इन सारे बयानों में सामने आई जानकारी काफी महत्वपूर्ण होगी और उस रिक्रिएशन के बाद सीबीआई अपनी जांच को एक नए सिरे से आगे बढ़ा सकती है. इसके बाद सीबीआई रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार से अकेले में पूछताछ के बाद सभी को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है.

हिन्दुस्थान समाचार