Arun Jaitley Death Anniversary: अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि आज, मोदी-शाह समेत बीजेपी नेताओं ने किया नमन

veegamteam

veegamteam |

Updated on: Oct 03, 2020 | 12:27 PM

Arun Jaitley Death Anniversary:  नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ अरुण जेटली की आज पुण्यतिथि है. साल 2019 में बीमारी के बाद 24 अगस्त को उनका निधन हो गया था. ठीक एक साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके जेटली को बीजेपी नेताओं ने नमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह […]

Arun Jaitley Death Anniversary: अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि आज, मोदी-शाह समेत बीजेपी नेताओं ने किया नमन

Arun Jaitley Death Anniversary:  नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ अरुण जेटली की आज पुण्यतिथि है. साल 2019 में बीमारी के बाद 24 अगस्त को उनका निधन हो गया था. ठीक एक साल पहले दुनिया को अलविदा कह चुके जेटली को बीजेपी नेताओं ने नमन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं ने उन्हें ट्वीट कर याद किया. पीएम मोदी ने कहा, मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है.

गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘अरुण जेटली जी एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, विपुल वक्ता और एक महान इंसान थे, जिनकी भारतीय राजनीति में कोई समानता नहीं थी. बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री को याद किया है.

टली का निधन राजनीतिक जगत सहित देश के लिए एक झटके की तरह था, क्योंकि निधन से कुछ महीनों पहले तक वो राजनीति में खासा सक्रिय थे. 28 दिसंबर 1952 को जेटली का जन्म हुआ था. फिर उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स और फिर लॉ की पढ़ाई की. छात्र राजनीति से अपना करियर शुरू करनेवाले अरुण जेटली बीजेपी में अटल-आडवाणी के दौर से लेकर नरेंद्र तक के युग में बड़ा नाम बने रहे. पार्टी के लिए उनका विकल्प खोजना अभी भी बड़ी चुनौती है.

जेटली ने कभी चुनाव नहीं जीता, फिर भी उनकी शख्सियत ऐसी थी कि एनडीए की सभी सरकारों में उनका कद काफी बड़ा था. आज के दिन पार्टी के सभी नेता अरुण जेटली को याद कर रहे हैं और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

अरुण जेटली अटल-आडवाणी के दौर से लेकर नरेंद्र मोदी तक के युग में सार्थक बने रहे. पार्टी के संकटमोचक, कार्यकर्ताओं का ख्याल रखनेवाले, शानदार वक्ता, आर्थिक क्षेत्र में कई एतिहासिक कदम उठानेवाले के तौर पर देश उन्हें हमेशा याद रखेगा.

Latest News Updates

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla