पीएम केयर्स फण्ड पर प्रश्न पूछना ‘देशद्रोह’: सुरजेवाला

veegamteam

veegamteam |

Updated on: Aug 22, 2020 | 1:21 PM

नई दिल्ली, 22 अगस्त (हि.स.). कोरोना संकट के दौरान बने पीएम केयर्स फण्ड के ऑडिट को लेकर विपक्षी पार्टी के सवाल उठाने के बाद भी किसी प्रकार का ब्योरा नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी हमलावर है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम केयर्स फण्ड पर प्रश्न पूछना ‘देशद्रोह’ है. जबकि हकीकत यह […]

पीएम केयर्स फण्ड पर प्रश्न पूछना 'देशद्रोह': सुरजेवाला

नई दिल्ली, 22 अगस्त (हि.स.). कोरोना संकट के दौरान बने पीएम केयर्स फण्ड के ऑडिट को लेकर विपक्षी पार्टी के सवाल उठाने के बाद भी किसी प्रकार का ब्योरा नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी हमलावर है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम केयर्स फण्ड पर प्रश्न पूछना ‘देशद्रोह’ है. जबकि हकीकत यह है कि ये प्रधानमंत्री का निजी फण्ड नहीं है, फिर भी सरकार को इसका ब्योरा देने में डर लग रहा है.

मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र को घेरते हुए शनिवार को ट्वीट कर कहा, “क्या आपको पता है…#PMCaresFund पर प्रश्न पूछना ‘देशद्रोह’ है. तो क्या हुआ, अगर सार्वजनिक धन से खरीदे गए वेंटीलेटर विफल हो रहे हैं और अग्रिम भुगतान करोड़ों में किया जा रहा है. और तो और जब सुप्रीम कोर्ट ने भी सीएजी ऑडिट के लिए नहीं कहा है?”

दरअसल, राजधानी दिल्ली के अस्पतालों को भेजे गए वेंटिलेटर का ट्रायल विफल होने पर सरकार की किरकिरी हो रही है. दो कंपनियों को पीएम केयर्स फण्ड से हुए 22 करोड़ के अग्रिम भुगतान के बाद भी वेंटीलेटर का उपयोग शून्य होने पर कांग्रेस हमलावर है. इसी बात को लेकर सुरजेवाला ने कहा है कि अगर सवाल उठाए जाएंगे तो ‘देशद्रोही’ की संज्ञा दी जाती है.

वहीं, सुप्रीम कोर्ट द्वारा पीएम केयर्स फंड को मिली दान राशि को एनडीआरएफ में स्थानांतरित करने का निर्देश देने तथा कोष का ऑडिट के लिए मना करने को कांग्रेस ने वैधानिक तौर ओर सरकार को फ्री हैंड देना है. कांग्रेस ने पूछा है कि क्या केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए इस फंड का सुझाव कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने दिया? अगर नहीं तो किसने इसे बनाया और किस हैसियत से? किसी भी सूरत में इस कोष का ऑडिट होना ही चाहिए.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन

Latest News Updates

Follow us on

Related Stories

Most Read Stories

Click on your DTH Provider to Add TV9 Bangla