J&K: शोपियां से सुरक्षाबलों ने 4 ओवरग्राउंड वर्करों को किया गिरफ्तार

शोपियां से सुरक्षाबलों ने बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए वर्करों से सुरक्षाबलों को हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को शोपियां में इन ओवरग्राउंड वर्करों के बारे में काफी देर से सूचनाएं मिल रही थी. बुधवार […]

J&K: शोपियां से सुरक्षाबलों ने 4 ओवरग्राउंड वर्करों को किया गिरफ्तार
Follow Us:
| Edited By: | Updated on: Aug 19, 2020 | 2:45 PM

शोपियां से सुरक्षाबलों ने बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए वर्करों से सुरक्षाबलों को हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को शोपियां में इन ओवरग्राउंड वर्करों के बारे में काफी देर से सूचनाएं मिल रही थी. बुधवार सुबह जब पुख्ता सूचना मिली कि ये चारों लोग शोपियां में छिपे हुए हैं तो सेना, पुलिस व CRPF की संयुक्त टीम ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया.

सुरक्षाबलों द्वारा हाइवे पर नाका लगाकर वाहनों की जांच शुरू की गई. जांच के दौरान एक वाहन को रोका गया. जब उसकी तलाशी ली गई तो पुलिस को अंदर से 100 राउंड कारतूस और चार ग्रेनेड मिले. चार मददगारों को मौके से गिफ्तार किया गया.

तलाशी लेने पर इनके कब्जे से एक एके-47 राइफल, चार हथगोले और एके-47 के 100 राउंड बरामद हुए. ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान इम्तियाज अहमद डार निवासी रत्नीपोरा, परवेज अहमद कुमार, सज्जाद अहमद धोबी दोनों निवासी पिंजोरा और शाहिद मंजूर निवासी हिलो इमाम साहब के रूप में की गई है.

कड़ी पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि आतंकियों तक सामान की सप्लाई पहुंचाने का काम उन्हें मिला था. वह पहले भी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने का काम करते रहे हैं. पुलिस के अधिकारी के अनुसार यह चारों शोपियां जिले में सक्रिय आतंकियों तक खाने-पीने का सामान, हथियार व नकदी पहुंचाने का काम करते थे.

इसके अलावा ये लोग आतंकियों के लिए ठहरने का इंतजाम, जरूरत पड़ने पर उनके हथियारों को इधर से उधर पहुंचाने का काम भी करते थे. गिरफ्तार किए गए चारों ओवरग्राउंड वर्करों से पूछताछ जारी है.

बंदीपोरा से एक आतंकी गिरफ्तार

बांदीपोरा में पुलिस ने लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से पुलिस को पिस्टल बरामद हुई है. उसे हाजिन में हमला करने के लिए कहा गया था. एसएसपी राहुल मलिक ने आतंकी के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पूछताछ की जा रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान